Uttar Pradesh

कैलाश ग्रुप ऑफ हास्पिटल्स व परामर्श नोएडा (पूर्व सैनिको का संगठन) के सहयोग से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन

कैलाश ग्रुप ऑफ हास्पिटल्स व परामर्श नोएडा (पूर्व सैनिको का संगठन) के सहयोग से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन क्लब 27, नोएडा के सभागार में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद एवं पूर्व मंत्री भारत सरकार डा0 महेश शर्मा जी एवं विशिष्टि अतिथि ले. जनरल नितिन कोहली, मेजर जनरल अजय गहलोत, बिग्रेडियर जोगेन्द्र सिंह राजपूत व कर्नल इन्द्रपाल सिंह उपस्थित रहें। कार्यक्रम के संबोधन में डा. शर्मा ने कहा कि देश के विकास तथा उत्थान में फौजियों की भूमिका किसी से छिपी नही है। फौजियों की सेवा और सम्मान में वे हमेशा तत्पर खड़े मिलेंगें उन्होनें कहा कि जिदंगी जीने का जज्बा हमें फौजियों से सीखना चाहिए।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य भूतपूर्व सैनिकों का नोएडा के विकास एवं निर्माण में योगदान और देश के प्रति निष्ठा की भावना का व्यक्त करना था। इसी कार्यक्रम के दौरान कर्नल डा0 जे0 पी0 सिंह, परामर्श नोएडा अध्यक्ष ने भूतपूर्व सैनिक और उनके परिवारों को इ.सी.एच.एस. हेल्थ स्कीम के बारे में नवीनतम जानकारी साझा की। डा0 जे0 पी0 सिंह ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव का उद्देश्य नये नये संकल्पों का अमृत, नये विचारों का अमृत, देश के लिए नई उपलब्धियों का अमृत व राष्ट्र निर्माण व विकास का अमृत को पाना है इसके लिए उन्होनें भूतपूर्व सैनिकों से आह्वान किया कि आपका राष्ट्र के प्रति दायित्व सेवा में अथवा सेवानिवृत के बाद भी उसी प्रकार से देश व समाज की सेवा करते रहें।

कार्यक्रम के समापन में डा0 महेश शर्मा ने परामर्श नोएडा द्वारा प्रस्तावित कर्मवीर वैट्रंस को उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित करके उनको गीता की प्रति भेंट की।

इस कार्यक्रम में श्रीमती कविता जमील, मेजर नीशा यादव, मेजर सुरेश राणा, श्रीमती श्रीवास्तव, सुबेदार जगदीश पाल सिंह एवं श्रीमती अंजली शिशौदिया को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया एवं वहां सैकड़ों की संख्या में भूतपूर्व सैनिक उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.