Uttar Pradesh

उत्‍तर प्रदेश में नहीं होगा संडे का लॉकडाउन, पहले की तरह खुलेंगे होटल- मार्केट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को होने वाली प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी को भी खत्म कर दिया है। साथ ही कंटेनमेंट जोन के बाहर सभी होटल-रेस्टोरेंट खोलने की भी अनुमति दे दी है। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की वजह से  बीते कई महीनों से आम जनजीवन पर कई पाबंदिया लगी थीं, लेकिन अब सरकार की मंशा उससे बाहर निकलकर सावधानी के साथ ईज ऑफ लिविग की ओर कदम बढ़ाने की है। इस माह की शुरुआत में जारी हुई अनलॉक-4 की गाइडलाइन में यह स्पष्ट था कि कोरोना की वजह से लगी बंदिशें  सात सितंबर के बाद धीरे-धीरे हटा दी जाएंगी। मंगलवार(08-09-2020) को लोकभवन में हालात की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब रविवार को निर्धारित साप्ताहिक बंदी भी नहीं होगी। सभी बाजार पहले की तरह अपनी साप्ताहिक बंदी के लिए स्वतंत्र होंगे। कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित होटल और रेस्टोरेंट भी खोले जा सकेंगे।

इनमें कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करना ज़रूरी होगा। इसी तरह जनता की समस्याओं के समाधान के लिए लगने वाले तहसील दिवस और थाना दिवस को भी फिर शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को यह हिदायत भी दी गई है कि इन आयोजनों में ‘दो गज की दूरी, मास्क जरूरी’ के नियम का पालन जरूर किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी और तहसीलदार अपने क्षेत्र की जनता की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराएंतहसील दिवस और थाना दिवस की सफलता के लिए जरूरी है कि जन समस्याओं का समयबद्ध ढंग से गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए। सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण और पर्यवेक्षण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.