ENTERTAINMENT HEALTH NATIONAL POLITICAL WORLD

आयुष्मान खुराना हुए “टाइम” के “100 सबसे प्रभावशाली लोग, 2020” की सूची में शामिल, सबसे कम उम्र में शामिल होने वाले पहले भारतीय बने 

अभिनेता आयुष्मान खुराना को टाइम पत्रिका द्वारा दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में आंका गया है, जिसने उन्हें 2020 के सबसे प्रतिष्ठित  ‘टाइम के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों’ की सूची में दिखाया है। कुछ अन्य वैश्विक कलाकार भी इसमें शामिल हैं।
सूची में संगीत संवेदनाएं हैं सेलेना गोमेज़ और द वीकेंड, पैरासाइट के दूरदर्शी निर्देशक, बोंग जून हो, फ्लेबेब प्रसिद्धि के फोएब वालर-ब्रिज और आयुष्मान प्रभावशाली लोगों की टाइम सूची में चित्रित केवल तीन वैश्विक अभिनेताओं में से हैं। इस सूची में पांच भारतीयों को शामिल किया गया है, जिसमें आयुष्मान भी शामिल हैं। दूसरे हैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और लंदन स्थित भारतीय मूल के डॉक्टर रवींद्र गुप्ता, जिन्होंने एड्स का इलाज किया, और शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ धरने में शामिल दादी बिल्किस को भी जगह दी गई है।
PM Narendra Modi के साथ शाहीन बाग की दादी बिल्किस भी TIME मैगजीन की लिस्ट में | PM Modi,Bilkis the dadi from Shaheen Bagh are the Indians TIME's 100 most influential people
Sundar Pichai: This is Google CEO Sundar Pichai's 'morning routine' - Latest News | Gadgets Now
Adam Castillejo: Second person cured from HIV reveals identity
आयुष्मान इस साल की टाइम मैगजीन में दिखाए जाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय हैं। आयुष्मान को प्राप्त करने पर आयुष्मान ने कहा, “मैं वास्तव में उस मान्यता से रुबरु हूं, जिसे टाइम ने मुझ पर शुभकामनाएं दीं। एक कलाकार के रूप में, मैंने केवल सिनेमा के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में योगदान करने के लिए देखा है और यह पल बहुत बड़ा है। मेरी विश्वास प्रणाली और मेरी यात्रा। ” “मैंने हमेशा माना है कि सिनेमा में लोगों और समाज के बीच सही बातचीत को ट्रिगर करके बदलाव लाने की शक्ति है। उम्मीद है कि मेरी सामग्री विकल्पों के माध्यम से, मैं अपने देश और देशवासियों के लिए योगदान करने में सक्षम हूं।”
आयुष्मान ने ‘विक्की डोनर’ नाम की फिल्म से अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की, और एक के बाद एक समाजिक और सकारात्मक बदलाव लाने जैसी फिल्मे की। “आर्टिकल 15” में दलित के लिए, शुभ मंगल सावधान में एक ऐसे विश्व को दर्शाया जो अभी भी समाज में अपनाना मुश्किल है। ऐसी कई फिल्मों के साथ सुशांत ने लोगों के दिल मे जगह बनायीं है।

Advertisement

Posts

विचार

Job/Career

Recent Posts

Amazon.in