POLITICAL WORLD

आज भारत और ब्रिटेन जल भागीदारी फोरम आयोजित  

जल संरक्षण और बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित मुद्दों पर सहयोग करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को भारत-ब्रिटेन जल भागीदारी मंच आयोजित किया जाएगा।

एक आधिकारिक नोट के अनुसार, उद्घाटन भाषण यूनाइटेड किंगडम के भारतीय उच्चायुक्त, गायत्री इस्सर कुमार द्वारा दिया जाएगा। इसके अलावा, गंगा और ब्रिटिश जल के बीच एक समझौता ज्ञापन भी शामिल किया जाएगा। यह आयोजन भारत में 21 वीं सदी के जल ढांचे को विकसित करने के लिए दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी के दृष्टिकोण को उजागर करेगा। भारत के जल संरक्षण कार्यक्रम और अन्य नीतियों जैसे नमामि गंगे कार्यक्रम, जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत मिशन पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, “भारतीय जल क्षेत्र में अवसर” पर एक सत्र आयोजित किया जाएगा। यह सत्र भारतीय जल क्षेत्र में व्यापार और निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करेगा। इसके अलावा, यूके विशेषज्ञता इस बात पर प्रकाश डालेगी कि देश अपने जल बुनियादी ढांचे के विकास में भारत के साथ कैसे सहयोग कर सकता है।
 इस कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय मिशन फॉर क्लीन गंगा के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा के एक विशेष संबोधन से होगा। यह आयोजन 14:30 बजे भारतीय मानक समय से शुरू होकर 17:00 बजे समाप्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.