NATIONAL POLITICAL

अमित शाह ने सार्वजनिक सेवा के 20वें वर्ष में प्रवेश करने पर प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार 20वें वर्ष में प्रवेश करने पर बधाई दी,  क्योंकि वह सरकार के लोकतांत्रिक रूप से चुने गए प्रमुख थे। प्रधानमंत्री मोदी ने 7 अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था।

“7 अक्टूबर देश के इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण दिन है। 2001 में, इसी दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, और उस दिन से राष्ट्र के हित में नए मील के पत्थर स्थापित करने की यात्रा शुरू हुई थी और लोगों की सेवा, बिना रुके, बिना आराम के शुरू हुई। नमो  का 20 वां वर्ष, “शाह का ट्वीट पढ़ा (लगभग हिंदी से अनुवादित)। पीएम मोदी ने 2002, 2007 और 2012 में, क्रमशः गुजरात में सत्ता में वापसी की थी।

गुजरात के सीएम के रूप में तीसरे कार्यकाल के दौरान, मोदी ने 2014 के आम चुनाव लड़े। उनकी लोकप्रियता, जो राज्य के अंदर और बाहर दोनों ओर छत के माध्यम से चल रही थी, भाजपा ने उन्हें 2013 में अपना प्रधान मंत्री उम्मीदवार घोषित किया। उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में पेश किया गया था। पीएम पद के लिए।

केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार को हराकर सीएम मोदी ने केंद्र की बागडोर संभालने के लिए गुजरात छोड़ दिया। तब से, उन्होंने एनडीए गठबंधन के साथ केंद्र में अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया और 2019 के लोकसभा चुनावों में और भी बड़े अंतर के साथ केंद्र में अपना स्थान बनाए रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.