NATIONAL POLITICAL

अनुराग ठाकुर ने की गाँधी परिवार पर टिप्पणी, लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा 

शुक्रवार को  लोकसभा में संसद के मॉनसून सत्र में कांग्रेस सांसदों ने हंगामा किया। दरअसल संसद के मॉनसून सत्र में आज फाइनेशियल बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद और केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा सोनिया गांधी और गांधी परिवार का नाम लेने पर सांसदों ने यह हंगामा किया। इस हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित की गयी।

ठाकुर ने कहा कि हाईकोर्ट से सुप्रीम कोर्ट तक, हर कोर्ट ने पीएम केयर्स फंड को सही ठहराया है। छोटे-छोटे बच्चों ने गुल्लक तोड़कर चंदा दिया। और फिर कहा की, नेहरूजी ने फंड बनाया आज तक उसका रजिस्ट्रेशन नहीं कराया, आपने केवल एक परिवार गांधी परिवार के लिए ट्रस्ट बनाया था।  सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया था, इसकी जांच होनी चाहिए तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

अनुराग ठाकुर के  इस टिप्‍पणी के बाद कांग्रेस सांसदों ने अप्पति जताते हुए हंगामा किया। कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा,की इस मामले में नेहरूजी कहां से आ गए? हमने मोदीजी का नाम लिया क्या?

लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला को हंगामे के बीच  सदन की कार्यवाही चलाने में आज बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आपको बता दे की संसद में माहौल तब और गर्म हो गया जब, तृणमूल सांसद ने स्‍पीकर पर आरोप लगाया कि वह बीजेपी सांसदों का बचाव करते हैं। उन्होंने यह भी कहा की, आप चाहे तो हमें निकाल दीजिए, यह नहीं चलेगा, हम नहीं चलने देंगे। ख़बरों के मुताबिक स्‍पीकर ने  मास्क लगा कर बोलने को कहा था और यह भी  कहा कि कोई अगर सुरक्षा से खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा तो नाम लेकर सदन से बाहर जाने को भी कह सकता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.